चीन ठोस बेचिंग संयंत्र निर्माता

प्रतिभाशाली स्काई उद्योग कं, लिमिटेड

के अग्रणी निर्माता ठोस बेचिंग संयंत्र और कन्वेयर सिस्टम चीन में।

समाचार

October 30, 2020

एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू और बहु ​​सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू के बीच अंतर क्या हैं?

शंकु कोल्हू सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल खनन मशीनरी में से एक है।बाजार के विकास के साथ, देश और विदेश में शंकु कोल्हू उत्पादों की एक किस्म रही है, और विभिन्न प्रकार के शंकु कोल्हू का प्रदर्शन समान नहीं है।

वर्तमान में, वसंत शंकु कोल्हू और हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू बाजार में अधिक सामान्यतः उपयोग किए जाते हैं, और हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू को एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू और बहु-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू में विभाजित किया जाता है।

यह पेपर मुख्य रूप से एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू और बहु-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू के अंतर और फायदे और नुकसान का विश्लेषण करता है, जिससे आपको सबसे उपयुक्त शंकु कोल्हू का चयन करने में मदद मिलती है।

एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू और बहु ​​सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू में मुख्य इंजन संरचना, घटकों और पहनने के लिए प्रतिरोधी भागों में अंतर है।इसके अलावा, निम्नलिखित पहलुओं में अंतर हैं:

1. डिस्चार्ज पोर्ट का समायोजन मोड अलग है

जब एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू सामान्य ऑपरेशन में होता है, तो डिस्चार्ज पोर्ट के आकार को समायोजित करने के लिए मुख्य शाफ्ट सिलेंडर ऊपर या नीचे (मुख्य शाफ्ट फ्लोट ऊपर और नीचे) बना देता है, तेल पंप भर जाता है या मुख्य शाफ्ट सिलेंडर को नालियों में भर देता है।इस तरह के समायोजन से हार्ड अयस्क को कुचलने पर आउटलेट को लॉक करने में अधिक कठिनाई हो सकती है।

मल्टी-सिलेंडर शंकु कोल्हू हाइड्रोलिक पुश हाथ या हाइड्रोलिक मोटर के माध्यम से समायोजन टोपी को समायोजित करता है, इस प्रकार समायोजन आस्तीन को समायोजित करने के लिए सहायक आस्तीन (स्थिर शंकु पेंच ऊपर और नीचे) को समायोजित करता है ताकि समायोजन प्रभाव को प्राप्त किया जा सके।इस तरह के समायोजन मोड का लाभ यह है कि आउटलेट को लॉक करना आसान है।

2. लोहे के मार्ग और गुहा समाशोधन का तरीका अलग है

लोहे को पार करते समय, एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू के हाइड्रोलिक तेल को संचयकर्ता में इंजेक्ट किया जाता है, जिससे स्पिंडल नीचे गिर जाता है।लोहे को पारित करने के बाद, संचायक तेल को वापस दबाएगा और एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू सामान्य रूप से काम करेगा।एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू गुहा भी हाइड्रोलिक दलाल का उपयोग किया जाता है।

जब बहु-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू के कुचल कक्ष के माध्यम से विदेशी शरीर को कुचल नहीं किया जा सकता है या बहु-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू को किसी कारण से ओवरलोड किया जाता है, तो हाइड्रोलिक बीमा प्रणाली सुरक्षा बनाए रखेगी, फिर अयस्क निर्वहन पोर्ट बढ़ता है और विदेशी शरीर को कुचलने वाले कक्ष से छुट्टी दे दी जाती है।यदि विदेशी शरीर अयस्क डिस्चार्ज पोर्ट में फंस जाता है, तो कैविटी क्लियरिंग सिस्टम का उपयोग डिस्चार्ज पोर्ट को और अधिक बढ़ाने के लिए किया जा सकता है, ताकि विदेशी शरीर को कुचलने वाले कक्ष से छुट्टी मिल सके।हाइड्रोलिक सिस्टम की कार्रवाई के तहत, आउटलेट स्वचालित रूप से रीसेट हो जाता है और मशीन सामान्य काम पर लौट आती है।

3. स्नेहन प्रणाली

एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू में तेल इनलेट के दो तरीके हैं, एक तरीका धुरी के निचले छोर से है, गोलाकार असर, गोलाकार टाइल, फ्रेम झाड़ी, मुख्य शाफ्ट झाड़ी और फिर बेवल गियर्स को चिकनाई करता है।दूसरा रास्ता ड्राइव शाफ्ट अंत से प्रवेश करता है, ड्राइव शाफ्ट झाड़ी को चिकनाई करता है।और तेल के दो तरीकों को एक ही आउटलेट से छुट्टी दे दी जाती है।

4. घटक जो पेराई बल प्रदान करते हैं

एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू वसंत शंकु कोल्हू के समान है, इसलिए, धुरी और चलती शंकु आधार समर्थन के बराबर हैं, और सनकी आस्तीन क्रशिंग बल प्रदान करने के लिए धुरी को चलाता है।

मल्टी-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू का स्पिंडल छोटा और मोटा है, और इसके व्यास को बड़ा करने के लिए डिज़ाइन किया जा सकता है।यह उच्च असर क्षमता प्रदान करने के लिए सीधे रैक (सनकी आस्तीन के बजाय) पर खड़ा होता है।सनकी आस्तीन सीधे चलती चालक को कुचल बल प्रदान करने के लिए चलती है।

5. विभिन्न लागू सामग्री

नरम अयस्क और अनुभवी अयस्क को कुचलने पर, एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक कोन कोल्हू के फायदे प्रमुख हैं, जबकि हार्ड और उच्च हार्ड अयस्क के पेराई में, मल्टी-सिलेंडर हाइड्रोलिक कोन कोल्हू का प्रदर्शन अधिक बकाया है।

मध्यम कुचल और ऊपर अयस्क क्रशिंग के लिए, एक ही विनिर्देशों के तहत, बहु-सिलेंडर शंकु कोल्हू अधिक योग्य उत्पादों का उत्पादन कर सकता है।सामान्यतया, रॉक हार्डनेस जितनी अधिक होती है, एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू और बहु-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू संचालन प्रभाव के बीच का अंतर अधिक होता है।

6. रखरखाव

एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू में सरल संरचना और विश्वसनीय प्रदर्शन है।एक हाइड्रोलिक सिलेंडर, सरल और कॉम्पैक्ट संरचना, कम विफलता दर, कम उत्पादन लागत।यांत्रिक प्रणाली की संरचना जितनी सरल होगी, उतनी ही अधिक विश्वसनीयता, संचालन उतना ही स्थिर होगा।

मल्टी-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू के शीर्ष या किनारे को त्वरित और सुविधाजनक रखरखाव के लिए disassembled किया जा सकता है।सभी भागों को शीर्ष या पक्ष से डिसाइड किया जा सकता है और बनाए रखा जा सकता है, चलती शंकु और शीर्ष शंकु को अलग करना और स्थापित करना आसान है, फ़्रेम को बन्धन और स्थापित करने की कोई आवश्यकता नहीं है, बन्धन बोल्ट, जो दैनिक प्रतिस्थापन को अधिक सुविधाजनक बनाता है।

7. फायदे और नुकसान की तुलना और विश्लेषण

(1) एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू के फायदे और नुकसान

एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू की धड़ संरचना बहु-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू की तुलना में सरल है, और भागों कम हैं और डिजाइन अधिक उत्तम है।

एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू में सरल संरचना और कम विनिर्माण लागत होती है, इसलिए इसकी कीमत मल्टी सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू की तुलना में कम है।

वास्तविक ऑपरेशन प्रक्रिया में, एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू स्थापित करने और बनाए रखने में आसान है।और तकनीकी स्तर से, एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू ने तकनीकी सुधार पर फिसलने वाले असर को आगे बढ़ाया है, इसलिए बेहतर उपकरण उच्च गति के लिए अनुकूल हो सकते हैं और धुरी की स्विंग गति को बढ़ा सकते हैं, ताकि तैयार सामग्री विनिर्देश अधिक हों आवश्यकताओं के अनुरूप।इसी समय, आउटपुट अधिक है।

एकल सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू का सबसे बड़ा नुकसान यह है कि इसमें केवल एक तेल सिलेंडर होता है, इसलिए कई सिलेंडर के लिए पेराई बल अपेक्षाकृत छोटा होता है।कुछ कठिन पत्थर को कुचलने पर, बहु-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू को चुनने की सिफारिश की जाती है।

(2) बहु-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू के फायदे और नुकसान

पारंपरिक वसंत शंकु कोल्हू के आधार पर, बहु-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू को उन्नत किया गया है और प्रदर्शन में सुधार किया गया है, और इसकी संरचना उचित है।

मल्टी-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू मल्टी-सिलेंडर तकनीक का उपयोग करता है, ताकि कोल्हू अपेक्षाकृत बड़ा हो।आउटपुट मानक सुनिश्चित करने की शर्त के तहत, ऊर्जा की खपत को नियंत्रित किया गया है और पत्थर के लिए अधिक उपयुक्त है, विशेष रूप से पत्थर की कठोरता के लिए उपयुक्त है जो 300ppa से अधिक नहीं है।

मल्टी-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू में एक विशेष पेराई कक्ष डिजाइन है, जिससे उत्पादकता बहुत बढ़ जाती है।डिस्चार्ज पोर्ट के अर्ध-स्वचालित हाइड्रोलिक समायोजन पत्थर की सामग्री की ग्रैन्युलैरिटी को प्रभावी ढंग से नियंत्रित कर सकते हैं, और तैयार उत्पाद सामग्री अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकती है।इसलिए यह उपयोग करने के लिए अधिक किफायती और व्यावहारिक है।

मल्टी-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू के निर्माण में अच्छा कोल्हू निर्माता उच्च शक्ति समग्र ढलाई का उपयोग करेंगे, और इसमें लोहे की सुरक्षा है, जो सुरक्षित और विश्वसनीय है।कोई फर्क नहीं पड़ता कि कुचल उपकरण पत्थर की गुणवत्ता कितनी मुश्किल है, उपकरण का प्रदर्शन बहुत स्थिर है और लंबे समय तक सेवा जीवन है।

मल्टी-सिलेंडर हाइड्रोलिक शंकु कोल्हू ने भूलभुलैया सील संरचना का उपयोग किया, जो धूल-प्रूफ प्रभाव खेल सकता है।लेकिन अगर कारखाना अनुभवी नहीं है या विनिर्माण तकनीक योग्य नहीं है, तो भूलभुलैया की सील में भी धूल होगी, जिससे डिस्चार्ज पोर्ट की कठिनाइयों का कारण हो सकता है।

सम्पर्क करने का विवरण